हजरत नूह (अ॰ स॰) की कौम के 3 लोग अपने ही पेशाब में डूब गए | Ibratnak Waqia In हिंदी

हजरत नूह (अ॰ स॰) की कौम के 3 लोग अपने ही पेशाब में डूब गए | Ibratnak Waqia In हिंदी
हजरत नूह (अ॰ स॰) की कौम के 3 लोग अपने ही पेशाब में डूब गए

hazrat nooh ki qaum-एक तफ़सीर में मैंने पढ़ा कि अल्लाह तआला अगर उस दिन किसी पर रहम करता तो एक औरत पर रहम करता जो बच्चे को लेकर भाग रही थी कोई पनाह की जगह मिले और मैं बच जाऊँ और वह भागते भागते एक ऊँचे पहाड़ पर चढ़ी जिससे ऊँचा पहाड़ कोई और नहीं था। 

पीछे से पानी आया उसने पहाड़ को जो डुबोया फिर उसके पाँव पर चढ़ा फिर उसके सीने पर आया फिर उसने बच्चे को ऊपर किया फिर उसकी गर्दन तक आया तो उसने यूँ अपने बच्चे को अपने सर के ऊपर कर लिया उसने सोचा होगा कि शायद मेरा  बच्चा बच जाए पर पानी की मौज ने न बच्चे छोड़े न बड़े छोड़े सबको बराबर कर दिया। 

hazrat nooh ki qaum-यहाँ तक कि हजरत नूह अलैहिस्सलाम के अपने बेटे को अल्लाह तआला ने उनके सामने गर्क कर दिया तीन आदमी एक गुफा में छिप गए और ऊपर से पत्थर रख लिया कि यहाँ पानी नहीं आएगा। चारों तरफ जो पानी का तमाशा देखा तो अन्दर बैठ गए। 

थोड़ी देर में तीनों को तेज़ पेशाब आया और बेकरार होकर पेशाब करने बैठे अल्लाह ने पेशाब को जारी कर दिया और वे पेशाब करते करते अपने ही पेशाब में गर्क हो कर मर गए जो काम नूह अलैहिस्सलाम की कौम करती थी वही काम आज हो रहे हैं, सारी दुनिया में हो रहे हैं अल्लाह तआला हम सब पर अपना रहम फरमा आमीन।

Also Check 👇

प्यारे दोस्तों, अगर आप लोगों को हमारी ये post पसंद आई हो और अगर आप को इस post se कुछ इल्म हासिल हुआ हो तो नीचे दिए गए sharing botton को दबा के बराए मेहरबानी इस post को share जरूर कर दें शुक्रिया

एक टिप्पणी भेजें

7 टिप्पणियाँ

  1. Assalamualaikum
    Kya mai ye kahani YouTube ke liye use kar sakati hu

    जवाब देंहटाएं
  2. Can I use your hadees to make a video on YouTube?

    जवाब देंहटाएं
  3. क्या मै यूट्यूब के लिए ये स्टोरी इश्तेमाल कर सकता हु कोई copyright नही न आएगा

    जवाब देंहटाएं
  4. उत्तर
    1. हां ज़रूर पर स्टोरी के description मे इस का लिंक दे देना

      हटाएं

अस्सलामू अलैकुम