हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु की अल्लाह तआला से दुआ | Beutiful Islamic Story In | हिंदी

हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु की अल्लाह तआला से दुआ | Beutiful Islamic Story In | हिंदी
हज़रत उमर रज़ि अन्हु की अल्लाह  से दुआ 

एक मर्तबा हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु मक्का मुकर्रमा से लौट कर मदीना की तरफ आ रहे थे रास्ते में रात हो गई तो वहीं पड़ाव डाला आप खुले मैदान में सोए हुए थे अचानक आपकी आँख खुली तो देखा कि आसमान पर चौदहवीं का चाँद नूर बरसा रहा था। जब हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु ने आसमान के चाँद को देखा तो उन्हें बेइख़्तियार मदीने का चाँद याद आ गया। नबी अकरम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम का ख्याल आते ही उठ बैठे उस वक्त तन्हाई थी ठंडी हवा चल रही थी। 

आसमान से नूर बरस रहा था कुबूलियत दुआ का मौका महसूस हो रहा था उस वक्त हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु ने अल्लाह रब्बुलइज्जत के सामने अपने दिल का राज़ खोला और अपने दिल की तमन्ना यूँ बयान की। 

ऐ अल्लाह  मुझे अपने रास्ते में शहादत अता फरमाइए और मेरी कब्र महबूब सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के शहर में बना दीजिए।

अब हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु ने तो इतना ही मांगा था कि उनको शहादत तो किसी जगहं भी मिल सकती थी चाहे पहाड़ की चोटी पर मिलती, चाहे किसी मैदान में मिलती मगर अल्लाह तआला कद्रदान हैं, अल्लाह तआला ने उनकी तमन्ना को पूरा किया मगर किस अंदाज़ में किया कि. हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु बावुजू हैं,

मुसल्लए नबवी पर खड़े हैं, क़ुरआन पाक की तिलावत कर रहे हैं इस कुर्ब व एहसान की कैफियत में अल्लाह रब्बुलइज़्ज़त ने हज़रत उमर रज़ियल्लाहु अन्हु को शहादत अता फरमा दी वह ज़ख़्म उसी वक्त लगा था। 

मुसल्लए नबवी पर शहादत का मर्तबा अता फरमा देना अल्लाह की तरफ से कद्रदानी नहीं तो और क्या है उन्होंने तो सिर्फ शहादत मांगी थी मगर उनकी उम्मीद से बढ़कर उनके साथ खैर का मामला किया गया।

उन्होंने दूसरी दुआ यह मांगी थी 

ऐ अल्लाह  मेरी कब्र अपने महबूब सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के शहर में बना देना अगर कब्र जन्नतुल बक़ी में बन जाती तो तब भी दुआ पूरी हो जाती मगर अल्लाह तआला कद्रदान हैं अल्लाह तआला ने उनकी कब्र के लिए कहाँ जगह अता फरमाई अल्लाह तआला ने उन्हें रियाजुलजन्नत में और महबूब सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के कदमों में दफन होने की जगह अता फरमा दी अल्लाह रब्बुलइज्ज़त की तरफ से उनकी यह कद्रदानी थी।

Also Check 👇

प्यारे दोस्तों, अगर आप लोगों को हमारी ये post पसंद आई हो और अगर आप को इस post se कुछ इल्म हासिल हुआ हो तो नीचे दिए गए sharing botton को दबा के बराए मेहरबानी इस post को share जरूर कर दें शुक्रिया

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ

अस्सलामू अलैकुम