एक अल्लाह वाली ने अल्लाह से कहा या अल्लाह तुझे मुझसे मोहब्बत रखने की कसम | Beutiful Islamic Story In हिंदी

एक अल्लाह वाली ने अल्लाह से कहा या अल्लाह तुझे मुझसे मोहब्बत रखने की कसम | Beutiful Islamic Story In हिंदी
 या अल्लाह तुझे मुझसे मोहब्बत रखने की कसम 

✍️ (Mohd Afzal)

एक साहब कहते हैं कि मैं एक बांदी ख़रीदकर लाया। देखने में वह कमज़ोर सी थी, बीमार सी लगती थी। सारा दिन उसने घर के काम किए और इशा की नमाज़ के बाद मुझसे पूछने लगी कोई और काम भी मेरे ज़िम्मे है ये सुनते ही मैंने कहा नहीं अब कोई काम नही है जाओ अब आराम कर लो। 

islamic story hindi-उसने वुज़ू किया और मुसल्ले पर आ गई और मुसल्ले पर आकर वह नफलें पढ़ने लगी। कहने लगे मैं सो गया। तहज्जुद के वक्त जब मेरी आँख खुली तो मैंने देखा कि वह उस वक्त अल्लाह तआला से दुआ मांग रही थी। मुनाजात कर रही थी और मुनाजात में यह कह रही थी कि ऐ अल्लाह आपको मुझसे मुहब्बत रखने की कसम आप मेरी यह बात पूरी फ़रमा दीजिए। 

islamic story hindi-कहते हैं कि जब मैंने यह सुना कि ऐ अल्लाह आपको मुझसे मुहब्बत रखने की कसम तो मैंने उसको टोका और कहा, ऐ लड़की यह न कह कि ऐ अल्लाह आपको जो मुझसे मुहब्बत है उस मोहब्बत रखने की कसम बल्कि यूँ कह कि ऐ अल्लाह मुझे आपसे मुहब्बत रखने की कसम फरमाते हैं कि जब उसने यह सुना तो नाराज़ होने लग गई, बिगड़ गई और कहने लगी मेरे मालिक ! बात यह है कि अगर अल्लाह रब्बुलइज्ज़त को मुझसे मुहब्बत न होती तो यूँ वह मुझको मुसल्ले पर न बिठाता और आपको सारी रात मीठी नींद न सुलाता। 

Also Check : मुस्लिम लड़का और ईसाई लड़की की मोहब्बत का अजीब वाक्या

islamic story hindi-आपको जो मीठी नींद सुला दिया और मुझे मुसल्ले पर बिठाकर जगा दिया, मेरे साथ कोई ताल्लुक तो है कि मुझे जगाया हुआ है। सुबहान अल्लाह एक वह वक्त था कि तहज्जुद के वक्त यूँ अपने रब से अपने ताल्लुक के वास्ते दिया करते थे, ऐ अल्लाह ! आपको मुझसे मुहब्बत रखने की कसम वाकई अल्लाह रब्बुलइज्ज़त को उनसे मुहब्बत होती थी और उन लोगों को अल्लाह तआला से मुहब्बत होती थी।

प्यारे दोस्तों ,अगर आप लोगों को हमारी ये post पसंद आई हो और अगर आप को इस post se कुछ इल्म हासिल हुआ हो तो नीचे दिए गए sharing botton को दबा के बराए मेहरबानी इस post को share जरूर कर दें शुक्रिया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ